Friday 23 February 2018

विदेशी मुद्रा - मिनी खाते - पिप - मूल्य


विभिन्न विदेशी मुद्रा जोड़े और खाता मुद्राओं में पिप वैल्यू की गणना करना अगस्त 03, 2016 को अद्यतन करते समय आप विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करते हैं पीप मूल्य भ्रमित विषय हो सकता है। मुद्रा पीढ़ी मुद्रा की गति के लिए माप की एक इकाई है ज्यादातर मुद्रा जोड़े में एक पीआईपी चौथा दशमलव स्थान है। उदाहरण के लिए, यदि EURUSD 1.1015 से 1.1016 तक चलता है, तो वह एक पीआईपी आंदोलन है। अधिकांश दलालों को फ्रैक्शनल पीप प्राइसिंग प्रदान करते हैं, ताकि आप 1.10165 जैसे पांचवां दशमलव स्थान भी देख सकें, जहां 5 एक आधा पीपी का प्रतिनिधित्व करता है एक लाभ या हानि जो एक पाइप चाल पैदा करती है, उस मुद्रा जोड़ी पर निर्भर करती है जो आप व्यापार कर रहे हैं और जिस मुद्रा में आपने अपना खाता खोला है पिप वैल्यू का महत्व है क्योंकि यह आपके जोखिम को प्रभावित करता है यदि आप यह नहीं जानते हैं कि पीप का मूल्य क्या है, तो आप व्यापार के लिए आदर्श विदेशी मुद्रा स्थिति आकार की गणना कर सकते हैं, और आप किसी व्यापार पर बहुत अधिक या बहुत कम जोखिम को समाप्त कर सकते हैं। पिप वैल्यू कैलक्यूएशन जब ट्रेडिंग अमरीकी डालर खाता पिप वैल्यू प्रभावित होता है तो मुद्रा जोड़ी कारोबार और आपके अकाउंट मुद्रा से प्रभावित होता है। पीपी मूल्य की गणना कैसे करें। गेट्टी इमेजेस दुनिया में सबसे अधिक कारोबार वाले मुद्रा जोड़े यूएस डॉलर (यूएसडी) शामिल हैं I जब यूएसडी दूसरे में एक जोड़ी में सूचीबद्ध होता है, तो पीपी वैल्यू निश्चित होती है (परिवर्तन नहीं होता है) यदि आपके पास एक यूएसडी खाता है (खाता खोलकर खाता खोलकर खाता है)। तयशुदा पीईपी राशि है: एक माइक्रो लॉट (1,000) के लिए एक मिनी लॉट (10,000) 0.10 के लिए मानक लॉट (100,000) 1 के लिए यह पीईपी वैल्यू किसी भी जोड़ी पर लागू होता है जहां यूएसडीडीयूडी दूसरी, जैसे यूरो्यूएसडी, जीबीपीयूएसडी । AUDUSD, NZDUSD यदि USD दूसरी सूचीबद्ध नहीं है: USDXXX दर से ऊपर पीआईपी मूल्यों को विभाजित करें। उदाहरण के लिए, USDCAD (जब एक USD खाते का व्यापार होता है) के लिए मानक मान के पीईपी मूल्य प्राप्त करने के लिए, USDCAD द्वारा 10 को विभाजित करें। अगर USDCAD की दर 1.2500 है, तो यूएसडी में पीईपी का मूल्य 8 (या 101.25) पाइप मूल्य की गणना है क्या कोई मेरे लिए एक प्रश्न का उत्तर दे सकता है? इसकी मेरी समझ है कि: इस प्रकार पीप का मान निम्न प्रकार है 1 बहुत से 100K 10 प्रति पीपी 0.1 बहुत सारे 10K 1 प्रति पीपी (मेरे मिनी पर सबसे कम) 0.01 बहुत सारे 1K 0.10 प्रति पीआईपी (मेरे माइक्रो पर सबसे कम) क्या यह एक अलग दलाल के लिए संभव है मैं पूछता हूं कि मैं एक अलग खाते में ईए की जांच कर रहा हूं, सुझाए गए आकार 0.01 है जो कि मेरे माइक्रो अकाउंट पर सबसे कम है। वर्तमान में 11,000 पिप्स या 1100 के डीडी हैं। ईए के निर्माता दावा करते हैं कि हमारी सेटिंग्स समान होने के बावजूद डीडी केवल 110% होने चाहिए। वह आईबीएफएक्स का उपयोग करता है और मैं एफएक्सडीडी का इस्तेमाल करता हूं। सौभाग्य से मैं इस डीडी पर जमानत दे सकता हूं और अभी भी 400 बना सकता हूं क्योंकि उन्होंने कहा कि यह संभव है कि 250,000 पीईपी डीडी हो जो मेरे खाते को मार डालेगा, लेकिन केवल 2500 ही होगा। यह कभी मेरे साथ नहीं आया था कि हम विभिन्न दलालों से अलग पीप मान सकते हैं। नवंबर 2008 में शामिल किया गया स्थिति: टेक विश्लेषक - सही 50 समय 560 पोस्ट क्या कोई मेरे लिए एक प्रश्न का उत्तर दे सकता है इसकी मेरी समझ है कि: इस प्रकार पीप का मान निम्न प्रकार है 1 बहुत से 100K 10 प्रति पीपी 0.1 बहुत सारे 10K 1 प्रति पीपी (मेरे मिनी पर सबसे कम) 0.01 बहुत सारे 1K 0.10 प्रति पीआईपी (मेरे माइक्रो पर सबसे कम) क्या यह एक अलग दलाल के लिए संभव है यदि आप अमरीकी डालर और व्यापारिक XXXUSD का उपयोग कर रहे हैं तो भिन्न मूल्य 1 लाख 10 प्रति पीआईपी हैं इसलिए EURUSD, GBPUSD, AUDUSD, NZDUSD के लिए यह सच होगा। लेकिन इस समय USDCHF 8.84 होगा। प्रमुख मुद्राओं के लिए पिप का मूल्य 6 से 15 के बीच काफी भिन्न होता है। यह समय पर मुद्रा के मूल्य पर निर्भर करता है। यदि आपकी जमा मुद्रा अमरीकी डालर नहीं है, तो मेरी गणना में से कोई भी सही नहीं है। कुछ शोध करें और आप कैसे गणना की जाएंगे जैसे xxxgp इस समय 14.84 हो जाएगा। xxxAUD इस समय 7.15 होगा। इस समय xxxCHF 8.84 हो जाएगा। इस समय xxxJPY 9.97 हो जाएगा। xxxcad इस समय 8.13 होगा। यह मुद्रा के मूल्य के हिसाब से भिन्न होता है और उपरोक्त सभी 1 लॉट के लिए कारोबार होता है। मुझे लगता है कि आपने मेरे सामान्य प्रश्न को याद किया मैं मुद्रा मूल्य के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन अलग-अलग ब्रोकरों पर उसी मुद्रा के विभिन्न पिप मूल्य मेरे एफएक्सडीडीएफएक्ससीएम खातों पर मेरे मिनी अकाउंट पर - 0.10 1 यूपी के लिए प्रति पीपी मेरे माइक्रो अकाउंट में- यूरोड के लिए 0.01 0.10 प्रति पीईपी इस दूसरे व्यक्ति के पास आईबीएफएक्स में 0.10 0.10 प्रति यूरो ईयूआरडी के लिए 0.01 0.01 प्रति पीईपी यूआरयूआईडी के लिए उनके दलाल मेरे दलालों से 10x कम मूल्य का उपयोग कर रहा है क्या यह सामान्य है मैंने सोचा कि कोई भी सूक्ष्म अकाउंट है, जो 0.01 लॉट का सबसे कम रकम है। यह खाता प्रकारों से संबंधित है। उदा। आईबीएफएक्स का एक मानक खाता है जहां 1 लॉट के लिए 10 xxxUSD है, लेकिन उनके पास एक छोटा खाता भी है जहां 1 लॉट 1 xxxUSD के लिए ट्रेड करता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप 0.01 लॉट में व्यापार करते हैं तो मिनी अकाउंट में प्रत्येक पीप 1 प्रतिशत के बराबर है। ए। अगर मैं 100,000 EURUSD (1 एसटीडी लॉट) का कारोबार करता हूं, तो प्रति पीआईपी 10.00 लाभ और बी है। अगर मैं 100,000 एनजेडीयूएसडी (1 एसटीडी लॉट) का व्यापार करता हूं तो प्रति पीआईपी भी 10.00 है हालांकि: ए 100,000 यूनिट EURUSD के लिए, मेरी USD बराबर 100,000x1.3350 है (5 मई 08 पर EURUSD दर) या USD133,500 की आवश्यकता है ख। 100,000 यूनिट एनजेडडीयूएसडी के लिए, मेरी अमरीकी डालर के बराबर 100,000x0.5760 (5 एमए 08 9 NZDUSD दर) या USD57,600 की आवश्यकता है केवल। इस तरह, अगर मैं 1 एसडीडी एनजीडीयूएसडी का व्यापार करता हूं, तो मुझे अपने खाते से USD 57,600 के लिए निधि देने की जरूरत है (कोई फायदा नहीं उठता) लेकिन EURUSD को USD133,500 की आवश्यकता होगी। पहली मुद्रा quotbasequot है और दूसरी मुद्रा quotquotequot या quotcounter. quot है जब आप एक मानक बहुत से व्यापार करते हैं आप 100,000 बेस के खरीद (या बिक्री) कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए, आप अपने आधार को 100,000 तक प्राप्त करने के लिए जरूरी ज़्यादा काउंटर मुद्रा लेते हैं आपके दोनों उदाहरण सही हैं जब आप मानक अनुबंध व्यापार करते हैं तो USD 10 में समाप्त होने वाला कुछ भी। माइक्रो, मिनी और स्टैंडर्ड अकाउंट्स फ़रवरी 2008 में शामिल हैं स्थितिः सदस्य 247 पद वित्तीय साहित्य में यह व्यापक रूप से सुझाव दिया जाता है, कि quot आपके पास एक मानक खाता खोलने से पहले कम से कम 100,000 व्यापार पूंजी, एक मिनी खाते के लिए 10,000, या एक सूक्ष्म अकाउंट के लिए 1,000 है। मुझे आश्चर्य है कि क्या यह भी वास्तविक जीवनचरित स्थितियों पर लागू होता है Ive इस मंच पर कहीं पढ़ा है (मेरा मानना ​​है कि यह डायलिस्ट द्वारा लिखा गया था, जिसने इस सबको अच्छी तरह समझ लिया है) कि सूक्ष्म से मिनी खाते में बदलने से पहले कम से कम 30,000 होना चाहिए। दहलीज को निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, अपना खेल कब होना चाहिए और उसके खाते में परिवर्तन करना चाहिए। मेरा जल्द ही दलाल (ईएफएक्स ग्रुप) का एक निश्चित आकार है: 1 लाख 10.000 इकाइयां यदि आईडी एक सूक्ष्म अकाउंट का अनुकरण करना चाहती है, तो मुझे 1000 इकाइयों के लिए 0,1 लॉट, 10,000 यूनिट (मिनी अकाउंट) के लिए 1 लॉट और 100,000 यूनिट (मानक खाता) के लिए 10 लॉट खरीदने की ज़रूरत होगी आईडी आपके लिए बहुत आभारी है इस साल मार्च 2006 में शामिल होने की स्थिति स्थिति: FxMoveDotCom 660 पोस्ट करें। कुछ व्यापारी से सावधानी बरतें..यह एक खतरनाक चीज है, अगर आप इसे आपके पक्ष में उपयोग करने में पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं मेरा जल्द ही ब्रोकर (ईएफएक्स ग्रुप) का एक निश्चित आकार है: 1 लाख 10.000 इकाइयां यदि आईडी एक सूक्ष्म अकाउंट का अनुकरण करना चाहती है, तो मुझे 1000 इकाइयों के लिए 0,1 लॉट, 10,000 यूनिट (मिनी अकाउंट) के लिए 1 लॉट और 100,000 यूनिट (मानक खाते) के लिए 10 लॉट खरीदने की ज़रूरत होगी। हां यह सही है लेकिन आप प्रत्येक प्रकार के लेन-देन की सीमा के बारे में दलाल से पूछते हैं (1 लाख 10 हजार यूनिट मिनी एसीटी है)। पूंजीकृत होने के लिए एक गंभीर बात है। इसलिए कृपया अपनी शैली से संबंधित आपके डेमो ट्रेडिंग की समीक्षा करें व्यापार या धन प्रबंधन जो आप उपयोग करते हैं और तुम्हारा पूंजी संसाधन भी बीटीडब्ल्यू क्या पहले से ही शुरुआती मंच पर डायल पोस्ट करता है सुझाव: मिनी मेरी राय के लिए अच्छा है ... क्योंकि आप इसे एक मानक लॉट (10) या माइक्रो (0,1) में व्यापार कर सकते हैं। जैसा कि मेरे लिए शुरू ... 10-20k अच्छा है वित्तीय साहित्य में यह व्यापक रूप से सुझाव दिया जाता है, कि quot। आपके पास एक मानक खाता खोलने से पहले कम से कम 100,000 व्यापार पूंजी, एक मिनी खाते के लिए 10,000, या एक सूक्ष्म अकाउंट के लिए 1,000 है। मुझे आश्चर्य है कि क्या यह भी वास्तविक जीवनचरित स्थितियों पर लागू होता है Ive इस मंच पर कहीं पढ़ा है (मेरा मानना ​​है कि यह डायलिस्ट द्वारा लिखा गया था, जिसने इस सबको अच्छी तरह समझ लिया है) कि सूक्ष्म से मिनी खाते में बदलने से पहले कम से कम 30,000 होना चाहिए। दहलीज को निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, अपना खेल कब होना चाहिए और उसके खाते में परिवर्तन करना चाहिए। मेरा जल्द ही दलाल (ईएफएक्स ग्रुप) का एक निश्चित आकार है: 1 लाख 10.000 इकाइयां यदि आईडी एक सूक्ष्म अकाउंट का अनुकरण करना चाहती है, तो मुझे 1000 इकाइयों के लिए 0,1 लॉट, 10,000 यूनिट (मिनी अकाउंट) के लिए 1 लॉट और 100,000 यूनिट (मानक खाता) के लिए 10 लॉट खरीदने की ज़रूरत होगी आईडी आपके लिए बहुत आभारी है इस के साथ मदद करो मैं हमेशा प्रति व्यापार 2 जोखिम होगा। लेकिन अलग-अलग खाते मुझे बहुत सारे आकार देंगे मुझे यकीन नहीं है कि ईएफएक्स 1 लॉट 10.000 यूनिट्स के लिए मेरे लॉट साइज की गणना कैसे करें, क्योंकि अन्य दलालों में ऐसा कुछ है: माइक्रो अकाउंट: 1 लाख 1000 यूनिट्स EURUSD पीओपी मूल्य 0,10 मिनी अकाउंट: 1 लॉट 10.000 यूनिट EURUSD पीओपी वैल्यू 1 स्टैंडर्ड अकाउंट : 1 लाख 100,000 यूनिट EURUSD पीओपी मूल्य 10 ईएफएक्स यूरो्यूस पाइप वैल्यू हमेशा 0,10 रहता है। धन्यवाद, मंडल मेरा प्रारंभिक शेष 4000 होगा। यदि मुझे 3 (120) जोखिम है और मेरे पास 50 पीप स्टॉप लॉस है, तो मुझे 2,4 बहुत सारे EURUSD खरीदें - यह ठीक है (यह विचार करते हुए कि ईएफएक्स 1 लॉट 10.000 यूनिट और EURUSD 1 पीपी का प्रतिनिधित्व करता है मान 0,10 है) यह गणना सच होगी, अगर आईडी एक सूक्ष्म अकाउंट अनुकरण करना चाहता था। लेकिन क्या होगा अगर मैं एक मिनी अकाउंट को अनुकरण करना चाहता हूं तो मुझे 24 लॉट खरीदना चाहिए और एक मानक खाता के लिए, आईडी को 240 लॉट खरीदना होगा, बहुत सारे लोग असंगत हैं, इसके गैरकानूनी हैं और आपके व्यापार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। सबसे छोटी स्थिति का आकार क्या है, चाहे आप इसे किस नाम देते हैं, इसका कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके अलावा, आपको कभी भी केवल 1 इकाई का कारोबार नहीं करना चाहिए जो आपके खाते की अनुमति देगा। यदि यह मामला है तो आपके खाते में बढ़ने की पर्याप्त क्षमता नहीं है, जब आपका खाता बढ़ता है (या घटाता है)। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित करते हैं कि 2 (एक काफी मानक जोखिम) 100,000 आधार मुद्रा (एक मानक बहुत..एचएच) के बराबर है, आप एक अच्छा व्यापार करते हैं और 10 से अपना खाता इक्विटी बढ़ाते हैं, आप उस इक्विटी के लाभ का लाभ कैसे उठाते हैं जो आप नहीं कर सकते क्योंकि अगली स्थिति के आकार को ऊपर ले जाने के लिए आप 200,000 इकाइयों के आधार मुद्रा का व्यापार करना चाहते हैं जो आपको अपने 2 सीमा से अधिक दूर रखता है। यह एक ऐसा खाता रखने के लिए आपकी पूंजी का अधिक कुशल उपयोग हो सकता है, जिसमें आप एक समय में 1000 आधार मुद्रा व्यापार कर सकते हैं, इसलिए अगली बार जब आप व्यापार करते हैं तो आप अपनी बढ़ी हुई इक्विटी (याक यौगिक) का लाभ उठा सकते हैं। जब विदेशी मुद्रा में जोखिम के बारे में बात कर रहे हैं तो गणना 1 मानक लॉट में स्टॉप का उपयोग किए बिना, जो 100 000 इकाइयां हैं। तब अगर ईएफएक्स अपने नामों का उपयोग करना चाहता है, तो 100 000 इकाइयों के लिए शब्द 1 का प्रयोग करें क्योंकि यह मानक है। हालांकि उत्तोलन उपयोग किए गए मार्जिन पर निर्भर करता है, इसकी आमतौर पर गणना की जाती है कि 1 लॉट 1000 का उपयोग करता है, जो 100: 1 लीवरेज के साथ 100 000 बनाता है (भले ही आप इसका उपयोग न करते हों)। इसलिए यदि आप 4000 से शुरू करते हैं और 2 जोखिम चाहते हैं 4 लॉट्स 100 जोखिम है 4 minilots 10 जोखिम 8 microlots (8,000 इकाइयों) है 2 जोखिम। क्या होगा यदि स्थिति आई लेने के लिए साप्ताहिक चार्ट पर हालिया समर्थन पर रोक की आवश्यकता होती है, तो 1500 पीपीएस दूर हो जाए तो 8 माइक्रो लॉट के साथ 1500 पीआईपी स्टॉप 4K खाते पर 2 से अधिक जोखिम है। स्थिति का उपयोग करने के लिए आकार का निर्धारण करते समय आपको दोनों को ध्यान में रखना चाहिए। सदस्यों के इस धागे में पोस्ट करने के लिए कम से कम 0 वाउचर होने चाहिए। अब देखने वाले 0 व्यापारियों फॉरेक्स फॉरेन्ट्रिज एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है।

No comments:

Post a Comment